Wehindustan

Follow us on:

Follow us on:

बाढ़ प्रभावित चिकित्सा शिविरों का किया निरीक्षण

श्याम त्रिपाठी, जिला संवाददाता

श्याम त्रिपाठी, जिला संवाददाता

नवाबगंज (गोंडा)- मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ घनश्याम चौधरी ने शनिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया,इस दौरान उन्होंने बाढ़ चौकियों पर लगाए गए चिकित्सा शिविरों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

  नवाबगंज क्षेत्र के पटपरगंज डाक बंगले पर स्थापित बाढ़ चौकी पर सीएचसी अधीक्षक डॉ विनियेश त्रिपाठी के साथ पहुंचकर चिकित्सा शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कर उन्हें आवश्यक दवाइयों को उपलब्ध कराने के साथ उन्हें साफ सफाई के प्रति विशेष जागरूक किया जाए। क्योंकि बाढ़ का पानी घटने के बाद इन क्षेत्रों में संक्रमित रोगों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो जाता है। जिससे बचने के लिए लोगों को पहले से ही जागरूक रहना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों की मदद के लिए पूरी तरह से तैयार है।हर बाढ़ चौकियों पर स्वास्थ्य विभाग के टीम की तैनाती की गई है। चिकित्सकों की टीम अपने अपने क्षेत्रों में संबंधित प्रभावित लोगों को उनकी चिकित्सीय स्थिति के अनुसार आवश्यक दवाईयां दे रही है। सीएमओ डॉ चौधरी ने तुलसीपुर माझा समेत कई बाढ़ चौकियों पर पहुंच कर चिकित्सा शिविरों का निरीक्षण किया।इस दौरान लोगों के स्वास्थ्य की जांच से लेकर मौसमी व संक्रामक रोगों के रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने का निर्देश स्वास्थ्य टीम को दिया। इस दौरान  सीएचसी अधीक्षक डा विनियेश त्रिपाठी, एचईओ विपिन तिवारी, डा अनूप तिवारी, डा टीपी जायसवाल, उनके साथ रहे।