Wehindustan

Follow us on:

Follow us on:

डीएम व एसपी के पहुंचते ही फरियादियों को मिला न्याय

संतोष शुक्ल

मनकापुर(गोंडा) । थाना समाधान दिवस पर अचानक डीएम मार्कडेय शाही व एसपी संतोष कुमार मिश्र शनिवार को कोतवाली मनकापुर पहुंचे। डीएम व एसपी के पहुंचते ही फरियादियों को उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण की आस तेजी से दिखी।

अशरफाबाद के कनिकराम ने डीएम से शिकायत किया कि रास्ते में विपक्षी जगदीश प्रसाद पुत्र पाटन कब्जा किये है। जब खाली करने के लिए कहा जाता है तो गाली गलौज करते हैं और फौजदारी पर अमादा हो जाते है। शिकायत सुनते ही नाराज डीएम ने शिकायती पत्र पर क्षेत्रीय लेखपाल को थाने से पुलिस बल लेकर रास्ता खाली कराने का निर्देश दिया। वही डीएम ने मौके पर गैर हाजिर लेखपाल को निलंबित करने की चेतावनी भी दिया।

करोहामान के दरोगा साहब श्रीवास्तव ने नाली बंद होने की शिकायत किया जिसे डीएम ने राजस्व निरीक्षक को समस्या के समाधान का निर्देश दिया।चांदपुर दुर्गा के धर्मेन्द्र पुत्र लक्ष्मी ने शिकायत किया कि हदबरारी के बाद सरहद पर लगा पत्थर विपक्षी उखाड़ दिये हैं।जिस पर डीएम ने कानूनगो व लेखपाल को मौके पर जाकर निस्तारण का फरमान जारी किया।दुरपती निवासिनी चांदपुर दुर्गा ने एसपी संतोष कुमार मिश्र से शिकायत किया कि विपक्षी उसकी भूमि पर जबरन कब्जा कर रहे है।

एसपी ने कोतवाल को मौके पर जाकर समस्या का समाधान राजस्व टीम के साथ कराने का निर्देश दिया।एसपी ने शिकायती रजिस्टर, थाना समाधान रजिस्टर तथा पुलिस कर्मियों की डेली ड्यूटी को चेक किया तो कुछ खामियां पाये जाने पर कार्यालय के लोगों को जमकर फटकार लगाई। वन विभाग द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमें में आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजने का निर्देश विवेचक को दिया। इस मौके पर सीओ संजय तलवार,कोतवाल हेमंत कुमार गौड़,एसएसआई वीडी पान्डेय, एसआई डीपी गौतम,एसआई राम प्रकाश, प्रभारी राजस्व निरीक्षक ज्ञानचंद भारती, लेखपाल व फरियादी मौजूद रहे।